विराट की फिटनेस के पीछे इस क्रिकेटर की पत्नी का हाथ, जानिए कैसे

dipika-pallikal-wife-of-dinesh-karthik-is-the-real-reason-for-kohli-fitness
dipika-pallikal-wife-of-dinesh-karthik-is-the-real-reason-for-kohli-fitness

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट जगत में सबसे फिट खिलाड़ी माना जाता है। वह अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत करते है। इसी वजह से दुनिया भर के लोगों के लिए वह प्रेरणा भी बने हुए है। लेकिन विराट की फिटनेस के पीछे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) का बड़ा हाथ है।

जी हाँ, जानकर आपको हैरानी जरूर हुई होगी लेकिन यह सच है। टाइम्स नाउ के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ट्रेनर शंकर बासु ने बताया कि कोहली भारतीय महिला स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल की वजह से फिट इतने है। उन्हें दीपिका से ही प्रेरणा मिली।

बासु ने बताया कि दीपिका ने ही कोहली को जबरदस्त फिटनेस हासिल करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि आइपीएल के शुरुआती दो-तीन सीजन में हम गर्मियों के दौरान ही ट्रेनिंग करते थे। इसके बाद जब कोहली ने दीपिका को ट्रेनिंग करते देखा तो वह हैरान रह गए। इसके बाद उन्होंने सुझाव दिया कि हम इस तरह से ट्रेनिंग क्यों नहीं कर सकते।

कोहली के बारे में बासु ने कहा कि वो खुद को और बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। वैसे विराट कोहली फुटबॉल के किंग क्रिस्टिआनो रोनाल्डो से प्रेरणा लेते है। वह उनके खेल और फिटनेस के बहुत ज्यादा दीवाने है।