सड़क पर हुये प्रसव की घटना पर जांच करने के निदेर्श गये

सड़क पर हुये प्रसव की घटना पर जांच करने के निदेर्श गये
सड़क पर हुये प्रसव की घटना पर जांच करने के निदेर्श गये

जयपुर | राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने सड़क पर हुये प्रसव एवं जयपुर में चिकित्सकों की अनदेखी से मासूम बच्चे की मौत संबंधी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुये इसकी जांच करने के निदेर्श दिये है।

सराफ ने आज यहां एक बयान जारी कर कहा कि इसमें दोषी पाये जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने उदयपुर जिले के टीडी में एक महिला के सड़क पर प्रसव कराने की घटना के लिये अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य एवं जे.के.लोन अस्पताल, जयपुर में डाक्टर की अनदेखी से मासूम बच्चे की मौत एवं सवाई मानसिंह चिकित्सालय, जयपुर के कार्डियोथोरेसिक विभाग में वाल्व उपलब्ध होने के बावजूद मरीज से निजी दुकान से वाल्व मंगवाने संबंधी घटना के लिये प्रमुख शासन सचिव, चिकित्सा शिक्षा को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिये है।

उन्होंने दोनों अधिकारियों को इन मामलों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये विस्तृत जांच करवाकर जांच प्रतिवेदन एक सप्ताह में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है। उल्लेखनीय है कि उदयपुर जिले के टीडी में कल एक महिला ने एम्बूलेंस नही मिलने पर अस्पताल जाते समय सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया था।