गंदी राजनीति से पाकिस्तान जेल में तब्दील हो गया : नवाज शरीफ

dirty politics has converted Pakistan into persian : Nawaz Sharif
dirty politics has converted Pakistan into persian : Nawaz Sharif

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा है कि गंदी राजनीति के कारण पाकिस्तान एक ‘जेल’ में तब्दील हो गया है और देश को बचाने के लिए जनता को उनकी पार्टी को वोट देने चाहिए।

शरीफ ने एक रिकार्डेड संदेश में कहा है कि मेरा संदेश घरों, सड़कों, गांवों तक फैला दो और जनता से गुजारिश है कि वे घरों से बाहर निकले और उनके वोटों की बेइज्जती करने वालों को ऐसा सबक सिखाए कि वे कभी सिर नहीं उठा सकें। अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह संदेश कब और कहां रिकार्ड किया गया है।

गौरतलब है कि 2016 के पनामा पेपर लीक मामले में पता चला है कि उन्होंने लंदन में तीन अपार्टमेंट खरीदे थे और इनका मलिकाना हक 1990 के दशक से उनके परिवार के पास ही था। उनकी बेटी मरियम को इनके स्वामित्व की बात को छिपाने का दोषी पाया गया है। हालांकि दोनों ने इन आरोपों का खंड़न किया है।

शरीफ और उनकी बेटी मरियम को शुक्रवार को लंदन से पाकिस्तान में हवाई अड्डे पर उतरने के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था और अदियाला जेल भेज गया था। शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज कैंसर से पीड़ित है और उनका लंदन के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दैनिक समाचार पत्र ‘ द डान’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया कि देश में पिछले 70 वर्षाें से जो खेल चल रहा है मतदाताआें को उसे खत्म करना चाहिए क्याेंकि इसी गंदी राजनीति के चलते पाकिस्तान एक सर्कस में बदल गया है।

इसमें कहा गया है कि लेेकिन वे नहीं जानते हैं कि जेल अौर कारागार आपके साथ मेरे संबंध को समाप्त नहीं कर सकते हैं। देश के इतिहास में न तो कोई तानाशाह एेसा करने में सफल हुआ है और न ही मौजूदा समय में ऐसा कोई कर पाएगा। मुझे और बेटी मरियम को इसलिए जेल में रखा गया है ताकि जनता के साथ हमारा कोई संपर्क नहीं हो पाए।