देश के मुद्दों पर बाहर चर्चा करना अपरिपक्वता : राजनाथ

Discussing outside the country issues, immaturity: Rajnath

Discussing outside the country issues, immaturity: Rajnath

नई दिल्ली | केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को ‘कांग्रेस द्वारा राष्ट्र के मुद्दों को दूसरे देशों में उठाने’ के कार्य को ‘अपरिपक्वता’ बताया और कहा कि यही वजह है कि लोग उन्हें (कांग्रेस को) खारिज कर रहे हैं। दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर राष्ट्रीय मुद्दों को ले जाकर कांग्रेस नेतृत्व ने अपनी अपरिपक्वता दिखाई है और लोग कांग्रेस को लगातार चुनावों में खारिज कर रहे हैं।केंद्रीय गृहमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष राहुला गांधी के हाल के बहरीन दौरे का जिक्र कर रहे थे, जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि भारत में रोजगार सृजन आठ वर्षो में निचले स्तर पर है।

बहरीन में भारतीय प्रवासियों को अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार के तहत भारत दो खतरों का सामना कर रहा है, इसमें रोजगार सृजन में अक्षमता व घृणा व विभाजकारी ताकतों का उभार शामिल है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की प्रशंसा करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि दोनों में अनुकरणीय संगठनात्मक कौशल है और इसका परिणाम दिख रहा है।

टकराव की राजनीति को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री ने कहा, “केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार को सभी तरह का समर्थन देने के लिए तैयार है, लेकिन यह दुखद है कि दिल्ली सरकार द्वारा की जा रही टकराव की राजनीति बाधा बनी हुई है।”

उन्होंने कहा, “हम सीलिंग के मामले में दिल्ली की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।गृहमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों का विश्वास हासिल करने व जमीनी स्तर पर कार्य सुनिश्चित करने का आह्वान किया।उन्होंने कहा, हमें ‘राजनीति में सब चलता है’ का रवैया छोड़ना होगा।उन्होंने कहा, “हमें समाज को बेहतर बनाने के लिए कार्य करने की जरूरत है।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो