सेवादल प्रशिक्षण के दूसरे दिन हुई भारत जोड़ो यात्रा पर चर्चा

आबूरोड में सेवादल के राष्ट्रीय विशेष प्रशिक्षण शिविर में ध्वज वंदन करते स्वयंसेवक।

सबगुरु न्यूज-आबूरोड। अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल का विशेष प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन मंगलवार को हुए विभिन्न सत्रों में विचारकों ने देश भर से आये प्रशिक्षणार्थियों को सेवा दल के इस शिविर के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।
मानसरोवर में मंगलवार सुबह ध्वज वंदन व वंदे मातरम के साथ आज के कार्यक्रम की शुरुआत हुई।  प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन हुए इस साल में आने वाले गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव पर चर्चा की गई।
मुख्य संगठक लालजी देसाई ने बताया कि कांग्रेस सेवा दल की तरफ से कुछ कार्यकर्ताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव में गुजरात व हिमाचल प्रदेश भेजा जाएगा। उन कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण शिविर में चयन करके चुनाव प्रबंधन के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।
लंच के बाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा आने वाले दिनों में कश्मीर से कन्याकुमारी तक निकाली जाने वाली भारत जोड़ो यात्रा के संदर्भ के जानकारी दी गई। इस यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे।
राजस्थान कांग्रेस सेवा दल के अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत ने बताया कि शिविर में 700 प्रतिभागी देश भर से भाग ले रहे हैं। इन कार्यकर्ताओं को भारत यात्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी उसके लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। कांग्रेस सेवा दल के विधानसभा चुनाव में सीटों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को जमीनी कार्य करने और आम जनमानस को सीधे कांग्रेस पार्टी से जोड़ने के लिए भेजा जाएगा।

ऐसी सभी सीटों पर कांग्रेस पार्टी की झोली में डालने के लिए सेवा दल अपनी तैयारी और मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़ेगा जहां कांग्रेस के प्रत्याशी दस हजार से कम के अंतर से हारे हैं।