राजस्थान में फिल्म पर्यटन को बढ़ाने के लिए आमिर खान से विचार विमर्श

Discussions with Aamir Khan to increase film tourism in Rajasthan
Discussions with Aamir Khan to increase film tourism in Rajasthan

जयपुर। बॉलीवुड एवं हॉलीवुड की फिल्मों की शूटिंग के लिए आकर्षण का केन्द्र राजस्थान में फिल्म पर्यटन को बढावा देने के लिए प्रसिद्ध अभिनेता आमिर खान से विचार विमर्श किया गया है।

राज्य में फिल्म उद्योग के इन अवसरों को धरातल पर लाने के लिए राजस्थान फाउण्डेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव द्वारा बॉलीवुड सेलिब्रिटी आमिर खान से वर्चुअल माध्यम से शुक्रवार को संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित फिल्म सिटी एवं फिल्म पॉलिसी के लिए सुझाव मांगे गये, इसके अलावा राजस्थान में फिल्म पर्यटन एवं राजस्थान के स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा देने एवं बॉलीवुड कलाकारों को यहां होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए भी सुझाव मांगे गये।

श्रीवास्तव ने प्रस्तावित फिल्म नीति एवं राज्य सरकार द्वारा राज्य में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों से उन्हें अवगत कराया एवं फिल्म प्रोड्यूसर एवं कलाकारों को राज्य में होने वाली समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। साथ ही राज्य के स्थानीय कलाकारों की बॉलीवुड में भागीदारी दिलाने को अनुरोध भी किया।

इस अवसर पर खान ने बताया कि वह राजस्थान के आतिथ्य सत्कार से हमेशा प्रभावित रहे हैं यहां की संस्कृति हमेशा उनको लुभाती है। उन्होंने राज्य में फिल्म पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काफी महत्वपूर्ण सुझाव दिए जिनमें फिल्म निर्माताओं के लिए सिंगल विंडो समाधान प्रमुख है।