बांटो और शासन करो की नीति में माहिर है कांग्रेस : नरेन्द्र मोदी

बांटो और शासन करो की नीति में माहिर है कांग्रेस-नरेन्द्र मोदी
बांटो और शासन करो की नीति में माहिर है कांग्रेस-नरेन्द्र मोदी

शिवमोगा (कर्नाटक) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर हमले जारी रखते हुए कहा है कि पार्टी ‘बांटो और राज करो’ की राजनीति में माहिर है और बड़े दुख की बात है कि वह जाति के आधार पर अपराधियों का वर्गीकरण करने से भी संकोच नहीं करती है।

कर्नाटक विधानसभा के 12 मई को होने वाले चुनाव के लिए आज यहां आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि झूठ फैलाना कांग्रेस का व्यवसाय बन गया है। कांग्रेस जहां भी जाती है लोगों में झूठ फैलाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि पार्टी ‘बांटो और शासन करो’ की नीति में माहिर है। वह लोगों को जाति के आधार पर तो बांटती है, तब और दुख होता है जब जाति के आधार पर अपराधियों का वर्गीकरण करने से भी वह संकोच नहीं करती।

मोदी ने कहा ‘सी’ से कांग्रेस और ‘सी’ से भ्रष्टाचार में कोई अंतर नहीं है। नोटबंदी का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इसे लेकर भी काफी हो-हल्ला मचाया था। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ बदजुबानी को शर्मनाक बताते हुए उन्होंने कहा कि यह कतई स्वीकार्य नहीं है। श्री येदियुरप्पा सम्मानित नेता हैं।

उन्होंने कहा कि शिवमोगा के लोगों से उनका पुराना जुड़ाव है। यहां से शुरू की गई तिरंगा यात्रा का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें उस समय यहां के लोगों को संबोधित करने का अवसर मिला था।इससे पहले मोदी ने तुमकुरु और गडग में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तेज हमले किए थे।

तुमकुरु की रैली में मोदी ने कहा कि इंदिरा गांधी के समय से लेकर कांग्रेस ‘गरीबी’ का मुद्दा उठाती आई है किंतु जब से गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना कांग्रेस ने यह मुद्दा उठाना बंद कर दिया। गडक की रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि 15 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस ‘पीपीपी’ अर्थात पंजाब, पुड्डुचेरी और परिवार पार्टी बनकर रह जायेगी।