प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से प्रवासी एवं जरूरतमदों को मिलेगा संबल:पुरोहित

भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित।
भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित।

सिरोही, 30 जून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अपने विशेष उद्बोधन में गरीब कल्याण हेतु किये गये फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया।
पुरोहित ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना से दीपावली एवं छठ पूजा तक मिलने वाले अनाज 80 करोड़ प्रवासी एवं जरूरतमदों को लाभ मिलेगा। इस योजना के अंतर्गत 1 लाख 80 हजार करोड़ रूपये का प्रवासी एवं जरूरतमदों को अनाज देने पर खर्च किया जाएगा। इस योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो अनाज एवं प्रत्येक परिवार को 1 किलो चना दाल दी जायेगी।
पुरोहित ने कहा कि ‘‘वन नेशन, वन राशन लागू होने से जो प्रवासी रोजगार की तलाश में दूसरे राज्यों में गये हैं या अपने राज्य वापस चले गये हंै, तो भी उन्हें वहां भी आसानी से अनाज मिल सकेगा। इस योजना से राशन प्राप्त करने वालों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन आयेगा एवं संबल मिलेगा।
भाजपा जिलामीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना के लिए सबसे ज्यादा देश के किसानों एवं टैक्स भरने वाले लोगों का आभार जताया है, जिनके कारण संकट की इस घड़ी में प्रवासियों एवं जरूरतमदों को मदद मिल रही है।