जोकोविच और नडाल पेरिस मास्टर्स टेनिस के सेमीफाइनल में पहुंचे

Djokovic and Nadal reach the semi-finals of Paris Masters Tennis
Djokovic and Nadal reach the semi-finals of Paris Masters Tennis

पेरिस। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने आसान जीत के साथ पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

चार बार पेरिस मास्टर्स में विजेता रह चुके टॉप सीड जोकोविच ने सातवीं सीड यूनान के स्टेफानोस सितसिपास को मात्र 58 मिनट में लगातार सेटों में 6-1, 6-2 से हराया जबकि दूसरी सीड नडाल ने फ़्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को 7-6, 6-1 से पराजित किया।

32 वर्षीय जोकोविच का इस सत्र में सितसिपास से यह दूसरा मुकाबला था। जोकोविच तीन सप्ताह पहले शंघाई मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में सितसिपास से हार गए थे लेकिन इस जीत से उन्होंने करियर मुकाबलों में वह 21 वर्षीय सितसिपास से 2-2 की बराबरी कर ली है।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी की एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में यह 35वीं जीत है इस जीत से सर्बियाई खिलाड़ी की छठी बार साल का समापन नंबर एक के रूप में करने की उम्मीदें बनी हुई हैं। जोकोविच का सेमीफाइनल में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से मुकाबला होगा जिन्होंने चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6-2, 7-5 से हराया।

नडाल के सामने सेमीफाइनल में कनाडा के डेनिस शापोवालोव की चुनौती होगी। शापोवालोव ने फ़्रांस के गाएल मोंफिल्स को 6-2, 6-2 से हराया। नडाल पेरिस मास्टर्स में अपने पहले खिताब की तलाश में हैं लेकिन उन्हें 20 साल के शापोवालोव की चुनौती से सतर्क रहना होगा।