उलटफेर का शिकार होने के कारण जोकोविच हारे

Djokovic loses second round of men's singles
Djokovic loses second round of men’s singles

SABGURU NEWS | जोकोविच को पुरूष एकल के दूसरे राउंड में जापानी क्वालिफायर तारो डेनियल ने 7-6, 4-6,6-1 से कड़े मुकाबले में हराकर बाहर कर दिया। कोहनी की सर्जरी के बाद वापसी कर रहे जोकोविच के लिये इंडियन वेल्स में यह शुरूआती राउंड में ही हार चौंकाने वाली है जहां वह पांच बार चैंपियन रह चुके हैं।

न्यूयार्क,पूर्व नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच को बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट में क्वालिफायर खिलाड़ी के हाथों हैरतअंगेज़ हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन बेहतरीन लय में खेल रहे स्विस स्टार रोजर फेडरर और भारत के यूकी भांबरी ने अपने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की।

गत वर्ष विंबलडन के बाद सर्बियाई खिलाड़ी ने छह महीने का ब्रेक लिया था और इस वर्ष जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में हार गये थे। हालांकि 109वीं रैंकिंग के तारो के खिलाफ उनकी हार ने जोकोविच के प्रदर्शन को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं।

जोकोविच जैसे बड़े खिलाड़ी के उलटफेर के बीच भारतीय खिलाड़ी भांबरी ने शानदार जीत दर्ज की और नौवीं सीड फ्रांस के लुकास पोइली को लगातार सेटों में 6-4 6-4 से हराया।

हालांकि दूसरी ओर गत चैंपियन फेडरर ने संभलते हुये अर्जेंटीना के फेडेरिको डेलबोनिस को 6-3 7-6 से पराजित कर दिया। फेडरर का मैच बारिश से प्रभावित रहा था और दूसरे दिन जाकर उन्होंने अपना मैच पूरा किया। वहीं फ्रांस के गाएल मोंफिल्स ने मैच प्वांइट का सामना करने के बाद अमेरिका के जॉन इस्नर को 6-7 7-6 7-5 से हराया।