पुड्डुचेरी के द्रमुक विधायक के वेंकटेशन पार्टी से निलंबित

चेन्नई। पुड्डुचेरी से द्रमुक विधायक के वेंकटेशन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सोमवार को निलंबित कर दिया गया। वेंकटेशन ने रविवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

द्रमुक के महासचिव दुरैमुरुगम ने यहां जारी बयान में कहा कि वेंकटेशन को पार्टी विरोधी गतिविधियों, पार्टी अनुशासन भंग करने तथा पार्टी के लिए अपमानजनक कार्रवाई के लिए निलंबित किया गया है। वेंकटेश को पार्टी के सभी पदों से अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है।

थत्तांचावादी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे वेंकटेशन ने रविवार काे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके कारण द्रमुक की सहयोगी राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस काे करारा झटका लगा और सरकार विधानसभा में बहुमत साबित करने में सोमवार को विफल रही जिसके कारण सरकार गिर गयी। कांग्रेस के कुछ विधायकों के पहले ही इस्तीफा देने के कारण नारायणसामी सरकार पहले ही अल्पमत में आ गई थी।

बहुमत साबित करने में विफल होने के बाद मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को उप राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से मुलाकात कर अपने मंत्रिपरिषद के साथ इस्तीफा सौंपना पड़ गया। नारायणसामी सोमवार को विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर सके।

नारायणसामी ने विश्वास मत प्रस्ताव पेश करने के बाद लगभग एक घंटे तक सदन को संबोधित किया और उसके बाद सभी सदस्यों के साथ बहिर्गमन कर गए। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष वी पर शिवकोलोंथु ने घोषणा की कि नारायणसामी की ओर से पेश विश्वास प्रस्ताव गिर गया है और सरकार ने बहुमत खो दिया है।

पुड्डुचेरी : बहुमत साबित करने में विफल वी नारायणसामी ने दिया इस्तीफा