जिंदगी से धो बैठोगे हाथ इस गलत समय भूलकर भी ना करे दही का सेवन

Intake of Curd
Intake of Curd

SABGURU NEWS | सेहत के लिए लाभदायक दही को अगर आप सही समय पर सेवन नहीं करोगे तो वह आपके लिए जहर का काम करेगा और आप दुनिया को अलविदा जल्द कह दोगे ?

स्वास्थ्य का सही ढंग से ख्याल रखने के लिए हमे अनाब-सनाब खाना खाने से बचना चाहिए, बहुत से लोग दही का इस्तेमाल सेहत को मजबूत बनाने के लिए करते हैं लेकिन आर्युवेदिक के अनुसार दही का सेवन सुबह-सुबह ही करना चाहिए तब ही उसका उचित लाभ मिलेगा।

अगर कोई इंसान दही का सेवन रात में करेगा तो यह बेहद नुक्सान दायक होगा इससे पेट की बहुत सी बीमारियां फैलेगी क्योकि रात में कफ की प्रभाविकता ज्यादा बढ़ जाती हैं।

रात में हम खाना खाने के बाद सो जाते हैं इसलिए दही के सेवन करने के बाद इसका पाचन अच्छे से नहीं हो पायेगा जिसके कारण आप बीमार हो जाओगे जबकि खांसी, सर्दी, जुखाम की समस्या भी देखने को मिलेगी। रात में दही के सेवन से शरीर में इन्फेक्शन की समस्या हो जाती हैं जबकि सूजन के दौरान भी दही नहीं खाना चाहिए वर्ना आपको विपरीत प्रभाव देखने को मिलेंगे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो