चिकित्सक या चिकित्सा पेशे को बदनाम करने की मंशा नहीं : विवेक बिन्द्रा

Do not intend to defame doctor or medical profession: Vivek Bindra
Do not intend to defame doctor or medical profession: Vivek Bindra

नई दिल्ली | प्रेरक वक्ता डॉ. विवेक बिन्द्रा ने बुधवार को कहा कि डॉक्टरों और मेडिकल व्यवस्था पर उनके यूट्यूब वीडियो को आधार बनाकर भारतीय मेडिकल एसोसिएशन(आईएमए) ने उनपर 50 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया है और उन्हें इस बाबत कई धमकी भरे फोन आ चुके हैं। उन्होंने भारतीय प्रेस क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैंने अपने वीडियो में अच्छे डॉक्टरों का उदाहरण पेश किया है। हमने किसी खराब डॉक्टर का नाम नहीं लिया, क्योंकि हम किसी की मानहानि नहीं करना चाहते थे। मेरा मानना है ‘कमाओ पर मजबूरी का फायदा नहीं उठाओ’।उन्होंने कहा, भारत में अच्छे और मेहनती डॉक्टर की कमी नहीं है। उसी का उदाहरण मैंने अपने वीडियो में दिया है। वे लोग भी अपने पेशे से कमाई करते हैं और फायदे में हैं, लेकिन उनका तरीका नैतिक है। भारत काफी बड़ी आबादी वाला देश है, इसके बावजूद कई डॉक्टर अनैतिक रूप से केवल एक ही रोगी से पैसे कमाने की चाह रखते हैं, जोकि दुखद है।

बिन्द्रा ने कहा, सच बोलने पर आईएमए ने मुझे 50 करोड़ रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा है, लेकिन मैंने अपने वीडियो में जो भी बोला है, उनसब का सबूत मेरे पास उपलब्ध है। रोगियों को आज अपने इलाज के लिए काफी पैसा देना पड़ रहा है। इनसब चीजों के बारे में कई अखबारों और मीडिया संस्थान पहले ही रिपोर्ट कर चुके हैं। मैंने कुछ अलग नहीं कहा। वे अपने आप को ठीक करने के बदले, मुद्दों को भटका रहे हैं।

उन्होंने कहा, जहां तक मेरे वीडियो वायरल करने का सवाल है। कोई भी वीडियो खुद ब खुद वायरल नहीं होता। यह भावनाओं और लोगों से जुड़े मुद्दे के आधार पर वायरल होता है। लोगों को मेरे वीडियो अच्छे और उनसे जुड़े लगे, इसलिए यह काफी ज्यादा देखे गए। कुछ दिनों के दौरान मुझे धमकी भरे फोन आए हैं, जिसके आधार पर मैं पुलिस में जाने वाला हूं। मेरे पास सारे सबूत मौजूद हैं।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो