‘बुआ-भतीजा’ के गठबंधन को हल्के में ना लें : अमित शाह

Do not take the coalition of 'buah-nehtija' lightly: Amit Shah
Do not take the coalition of ‘buah-nehtija’ lightly: Amit Shah

वाराणसी । समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की ताजातरीन दोस्ती से कार्यकर्ताओं को चौकन्ना रहने की नसीहत देते हुये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि महागठबंधन में कोई दम नहीं है हालांकि उससे हमेशा सावधान रहना जरूरी होता है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को परखने अाये श्री शाह ने बुधवार देर शाम करीब 3000 पदाधिकारियों एवं सोशल मीडिया के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए सवालिया लहजे में कहा की बुआ-भतीजे का गठबंधन असर दिखाएगा इस पर वहां मौजूद भीड़ ने एक स्वर में कहा कोई असर नहीं पड़ेगा।

भाजपा प्रमुख ने सवाल का जवाब सुनने के क्षण भर बाद कहा की इस गलतफहमी में मत रहिये। मैं आपके सामने हूं इसलिए आप ऐसा कह रहे हैं। उन्होंने पदाधिकारियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि महागठबंधन में कोई दम नहीं है, लेकिन दुश्मन को कभी कमजोर नहीं समझना तथा उससे हमेशा सावधान रहना जरूरी होता है।

दो दिवसीय दौरे पर उनके दिलोदिमाग पर फूलपुर, इलाहाबाद और कैराना लोकसभा क्षेत्रों में उप चुनावों में ‘गठबंधन’ के हाथों मिली करारी हार छाया रहा। उन्होंने पार्टी के उत्तर प्रदेश में 15 वर्षों तक सत्ता में रहीं सपा एवं बसपा के संभावित गठबंधन से सावधान रहने की नसीहत दी और कहा “बुआ-भतीजे” को हल्के में ना लें।