क्या आप जानते है कि बालों में कितनी बार शैंपू करना चाहिए

Do you know how often shampoo should be in the hair

Do you know how often shampoo should be in the hair

कितनी बार आप अपने बालों शैंपू करें, यह एक सवाल है जो हर किसी के दिमाग में रहता है यह प्रत्येक व्यक्ति की हर किसी एक अलग शैम्पू लगाने की दिनचर्या अलग अलग होती है।  सबसे पहले, आपको अपने बालों की देखभाल करने के लिए शैम्पू की भूमिका को समझना होगा। शैम्पू खोपड़ी से गंदगी और अतिरिक्त तेल की परत को हटा देती है नतीजतन, जिससे बाल चिकने और सुन्दर दीखते हैं। लेकिन बहुत ज्यादा शैम्पू का प्रयोग करने से यह सिर में प्राकृतिक बालों के तेल को निकाल सकते हैं।

शैंपू करना  वास्तव में आपके बालों के लिए हानिकारक है जब आप हर दिन अपने बाल धोते हैं, तो शैम्पू बालों के प्राकृतिक तेलों को हटा देता है। और आपके सिर को तेल जरुरत होती है और यही कारण से आपके बालों में रुसी की समस्या हो जाती है। अगर आपके सिर में ज्यादा आयल बनता है और तो आप हफ्ते में 3 बार शैम्पू का प्रयोग कर सकते हैं।

Video:HOT NEWS UPADTE: देखिये अनुष्का शर्मा को हॉट ऑउटफिट में

अगर आप किसी मार्केटिंग फील्ड से हैं या आपका काम ज्यादा भाग दौड़ का है और आपके बाल ज्यादा चिकनाईदार है तो आप बाल धोने के लिए आप हर दिन या दो दिन के अंतर में शैम्पू का प्रयोग कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपके बाल ज्यादा रूखे रहते हैं तो यह बेहतर है कि आप अपने बाल हफ्ते में 2 बार धोएं।

Video:HOT NEWS UPDATE: माधुरी दीक्षीत हुई सरेआम शर्मसार, साफ दिखा प्राइवेट पार्ट

जब भी आप अपने बाल शैम्पू से नहीं धोते हो तो आपके बालों में तेल और चिकनाई बढ़ जाती है, बालों में गंदगी बढ़ जाती है। नतीजतन, इससे आपके बालों की चिकनाई तेल में बदल जाती है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो