पाली : बिना नम्बर की कार से 1.81 क्विंटल डोडा-पोस्त बरामद

पाली। जिले में अवैध डोडापोस्त के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष धरपकड़ अभियान के अंतर्गत रविवार को सदर थाना पुलिस ने सोनाई मांझी मेगा हाइवे पर एक कार से 1.81 क्विंटल डोडा-पोस्त जब्त किया। पुलिस के जांच के दौरान कार चोरी की निकली। कार सवार आरोपी से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक रविवार दोपहर में मुखबिर की इत्तला मिली कि डोडा-पोस्त से भरी एक कार देसूरी की ओर से आ रही है। इस पर सदर थानाधिकारी सुरेश चौधरी, हेड कांस्टेबल सुरेन्द्र सिंह, कांस्टेबल रमेश, जगाराम के द्वारा सोनाई मांझी के निकट नाकाबंदी करवाई गई।

दोपहर 12 बजे एक कार नाकाबंदी तोडक़र भागने लगी। पुलिस ने लगातार पीछा कर उसे पकड़ लिया। तलाशी के दौरान कार से 1.81 क्विंटल डोडा-पोस्त बरामद किया गया। पुलिस ने कार चालक जोधपुर जिले के गुड़ा विश्नोइयान निवासी सुनील पुत्र अर्जुन राम विश्नोई को गिरफ्तार किया।

प्रारंभिक पूछताछ में उसने यह खेप चित्तौडगढ़़ के मागलवाड़ एरिया से लाना स्वीकार किया। आरोपी का बताया यह एरिया मध्यप्रदेश सीमा से तटस्थ लगता है।

पुलिस तलाशी के दौरान कार से दो फर्जी नम्बरों की नम्बर प्लेट मिली है। इसके अलावा कार भी चोरी की निकली है। कार्रवाई के दौरान कार पर गुजरात नम्बर की नम्बर प्लेट लगी हुई थी।

यह कार कहां से चोरी की गई है इस बारे में आरोपी से पूछताछ जारी है। आरोपी के खिलाफ पूर्व में दर्ज मामलों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। प्रकरण की जांच ट्रांसपोर्ट नगर के थानाधिकारी किशोर सिंह भाटी को दी गई है।