ऐसे काम करने से होती है मस्तिष्क की कमजोर होने की समस्या, क्या आप भी करते ऐसे काम

Doing such thing makes the brain very weak, brain tipsin hindi
Doing such thing makes the brain very weak, brain tipsin hindi

आज के ढोर में मस्तिष्क का स्वस्थ होना बेहत जरुरी है मस्तिष्क के बिना कुछ टिक नहीं होता है। हमारे सभी काम मस्तिष्क की मदद से ही होता है। मस्तिष्क से ही हमे सोचने समझने की समता मिलती है। अतः हमारे मस्तिष्क का स्वस्थ रहना बहुत जरुरी है। देखिये क्यों होती मस्तिष्क की समस्या

हमे नींद पूरी न लेने से मस्तिष्क बहुत बुरा परभाव पड़ता है। आजकल बहुत से लोग पूरी नींद नहीं लेते हैं, जिस कारण उनके मस्तिष्क के सेल पूरी तरह समाप्त हो जाते हैं जिससे उन्हें स्ट्रेस की समस्या उत्पन हो जाती है।

आजकल धूम्रपान की समस्या कुछ ज्यादा ही है आजकल लोग काम उम्र में ही धूम्रपान करने लग जाते है धूम्रपान हमारे दिमाग को सबसे ज्यादा कमजोर कमजोर करता है। असल में ज्यादा धूम्रपान करने से हमारा दिमाग सिकुड़ना भी शुरू हो जाता है और बाद में हमें अल्जाइमर नामक रोग हो जाता है।

आजकल की पीढ़ी हद से ज्यादा व्यस्त रहती है इतनी व्यस्त रहती है समय पैर नास्ता भी नहीं करते है सुबह का नाश्ता नही करने से भी हमारा मस्तिष्क बहुत कमजोर हो जाता है।

अघिकतर लोग मीठा खाना ज्यादा पसंद करते है खाने खाने में भी मीठा लेते ही है मीठे का ज्यादा सेवन भी हमारे मस्तिष्क को बहुत कमजोर करता है।

अपने देखा होगा कई लोगों की सिर ढककर सोने की आदत भी होती है जो हमरे मस्तिष्क के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक होता है। क्योंकि सिर को ढककर सोने से हमारे मस्तिष्क को सही से ऑक्सीजन नहीं मिल पाती है। जिससे हमे मस्तिष्क की समस्या उत्पन होती है।