डोनाल्ड ट्रंप ने WHO की फंडिंग पर रोक लगाने की दी धमकी, बाद में यू टर्न

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में विश्व स्वास्थ्य संगठन की फंडिंग पर रोक लगाने की धमकी देने के बाद स्वंय अपने बयान का खंडन किया।

उन्होंने डब्ल्यूएचओ पर महामारी से निपटने में चीन के पक्षपाती होने का आरोप लगाया। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इसे गलत बताया, उन्होंने कॉल मिस कर दिया। इसलिए अब हम इसपर बहुत बारीक से नजर रख रहे हैं और डब्ल्यूएचओ के खर्च पर रोक लगाने जा रहे हैं।

इन टिप्पणियों को करने के कुछ देर बाद ट्रंप ने अपने खुद के बयान का खंडन किया। डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात से इनकार किया कि वह कह रहे हैं कि अमरीका डब्ल्यूएचओ को धन देना बंद कर देगा। उन्होंने कहा कि नहीं, मैंने ऐसा नहीं कहा। मैंने कहा कि मैं इसे देखता हूं।

कोरोना से 12000 की मौत

अमरीका में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12021 हो गई है।जॉन होपकिंस यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद से अमरीका में पुष्टि किए गए मामलों की कुल संख्या 383,256 है, जोकि बाकी अन्य देशों के मुकाबले सबसे अधिक है। कोरोना वायरस से हुई मौत के मामले में अमरीका दुनिया भर में तीसरे स्थान पर है।

कोरोना वायरस : विश्व में 81653 की मौत, 14.19 लाख संक्रमित