राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही ट्रंप जा सकते हैं जेल : वारेन

donald Trump may not even be a free person in 2020 : US presidential aspirant Warren

वाशिंगटन। अमरीका की रिपब्लिक सासंद सेन ऐलिजाबेथ वारेन का मानना है कि अमेरिका के राष्ट्रपति अपना वर्तमान कार्यकाल पूरा करने और वर्ष 2020 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही जेल जा सकते हैं। अमरीका की रिपब्लिक सासंद 69 वर्षीय वारेन ने पिछले सप्ताह ही आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

सीएनएन ब्रॉडकास्ट के अनुसार रविवार को वारेन ने अमरीकी प्रांत लोवा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस समय हम वर्ष 2020 में प्रवेश करेंगे ट्रंप राष्ट्रपति के पद पर नहीं रहेंगे। हो सकता है कि वे उस समय तक जेल में हों।

सुश्री वारेन ने लोगों को कहा कि ट्रंप के ‘जातिवादी’ और ‘घृणास्पद’ ट्वीट पर मंत्र मुग्ध न हो। उन्होंने कहा कि हर रोज एक जातिवादी और घृणा फैलाने वाला ट्वीट किया जाता है जो बहुत ही भद्दा और बदनुमा होता है। उम्मीदवार, कार्यकर्ता और मीडिया के रूप में हम क्या करें? हम विभाजन करने वालों को ऐसा नहीं करने देंगे।

गौरतलब है ट्रंप और वारेन के संबंध लंबे समय तनावपूर्ण रहे हैं। अमरीका में नवंबर 2020 में राष्ट्रपति चुनाव होने की संभावना है। ट्रंप राष्ट्रपति पुनर्निर्वाचित होने के लिए चुनाव लड़ सकते हैं।