एक जैसी भूमिका में बंधी नहीं रहना चाहती : तापसी पन्नू

Don’t want to closet myself in one type of role : Taapsee Pannu

मुंबई। फिल्म ‘पिंक’ और ‘नाम शबाना’ में मजबूत किरदार निभाने से लेकर ‘जुड़वां-2’ में ग्लैमरस भूमिका निभाने तक, तापसी का करियर ग्राफ विविधतापूर्ण रहा है और वह भविष्य में भी इसे कायम रखना चाहती हैं।

यह पूछे जाने पर कि ‘जुड़वां-2’ की तरह क्या वह और ग्लैमरस किरदार करना चाहेंगी तो तापसी ने कहा कि मैं इसे बरकरार रखना चाहूंगी। मैं एक कलाकार हूं और एक कलाकार होने के नाते विविधता इसका हिस्सा है। मैं खुद को एक तरह की भूमिका तक सीमित नहीं रखना चाहती।

लैक्मे फैशन वीक (एलएफडब्ल्यू) स्प्रिंग/समर 2018 के पहले दिन यहां अभिनेत्री ने ‘लेबल बाइ रितु कुमार’ ब्रांड के लिए रैंप वॉक किया।

तापसी अपनी अगली फिल्म ‘दिल जंगली’ की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक अभिनेत्री के रूप में रनवे पर चल रही हूं, न कि मॉडल के तौर पर..अगर मैं मॉडल की तरह रैंप वॉक करूंगी तो बेहद खराब लगूंगी क्योंकि मैं चेहरे को स्ट्रेट नहीं रख सकती। मैं जो भी कर रही हूं, उसका आनंद लेना पसंद करती हूं और मैं बस यही कर रही हूं।

इस ब्रांड के प्रति लगाव के बारे में तापसी ने कहा कि उनका इसके साथ जुड़ाव दिल्ली में कॉलेज के दिनों में हुआ।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में मेरे कॉलेज के दिनों में बहुत कम डिजाइनर हुआ करते थे और ज्यादातर के डिजाइनर परिधान जेब पर भारी पड़ते थे। यह एक ऐसा ब्रांड था, जिसके कपड़े मैं खरीद सकती थी, तो मैंने काफी पैसे बचाए और सबसे पहले इस ब्रांड का डिजाइनर परिधान पहना। अभिनेत्री ने कहा कि अगर उन्हें कुछ पसंद आ जाता है, तो फिर वह उसकी कीमत नहीं देखती, बल्कि खरीद लेती हैं।

यह पूछे जाने पर कि फैशन को वह कैसे परिभाषित करती हैं तो उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जब आपकी अपनी कोई स्टाइल होती है जो वह फैशन बन जाता है। फैशन कुछ इस तरह का नहीं होता है, जो आपके व्यक्तित्व पर हावी हो जाए। मुझे लगता है कि इसका आपके व्यक्तित्व के साथ अच्छे से सहजता के साथ संयोजन होना चाहिए, ताकि आपके व्यक्त्वि में निखार आए।