कासगंज : मस्जिद का द्वार जलकर खाक, पुलिस ने कहा, हालात काबू में

Door of religious place set ablaze in Kasganj
Door of religious place set ablaze in Kasganj

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कासगंज जिल में सोमवार को कुछ अज्ञात लोगों ने एक मस्जिद के दरवाजे में आग लगा दी, जिससे इलाके में तनाव फैल गया। पुलिस ने कहा कि अब हालात शांत हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार सुबह सब्जी मंडी में उस वक्त तनाव फैल गया जब इलाके में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के उद्देश्य से कुछ अज्ञात लोगों ने गंजदुंदवारा स्थित मस्जिद के द्वार में आग लगा दी।

उन्होंने कहा कि आग को स्थानीय लोगों और दमकल की एक गाड़ी द्वारा बुझा दिया गया लेकिन तब तक दरवाजा जलकर खाक हो गया था।

इलाके के निवासी बड़ी संख्या में सब्जी मंडी के समीप सड़कों पर इकठ्ठा हो गए नारे लगाने लगे। साथ ही उन्होंने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। इलाके में दुकानें बंद हो गईं।

जिलाधिकारी आरपी सिंह और पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिले और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी तुरंत गंजदुंदवारा स्थित मस्जिद पहुंचे और गुस्साए निवासियों को शांत कराया।

एक अधिकारी ने कहा कि जिला अधिकारियों को गुस्साए लोगों को शांत कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और इलाके में हालात नियंत्रण से बाहर न हो जाएं, इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा गया। पुलिस महानिदेशक कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने फोन पर बात करने से मना कर दिया।

जिले में हिंसा की शुरुआत 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा तिरंगा यात्रा निकाले जाने के दौरान हुई। इस हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे।