अलवर में महिला की गला दबाकर हत्या

dowry death : Married Woman murdered in Alwar
dowry death : Married Woman murdered in Alwar

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के कठूमर थाना इलाके में एक महिला का गला दबा कर हत्या कर देने का मामला सामने आया है।

थानाधिकारी श्रीराम मीना ने बताया मृतका के ताऊ प्रकाश जाट ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि डेढ साल पहले उसने अपने छोटे भाई की बेटी वर्षा की शादी रविन्द्र जाट निवासी खेडामैदा थाना कठूमर से की थी।

एक साल तक सब कुछ ठीक ठाक रहा उसके बाद ससुर पक्ष के लोग दहेज में एक लाख रुपए और मोटरसाईकिल की मांग के लिये मारपीट करने लगे।

पुलिस ने पीहर पक्ष के लोगों की रिपोर्ट पर सास गीता, ससुर सुजान, पति रविंद्र, जेठ लाखन, ननंद गीता, और ननद के ससुर बाबू सिंह निवासी झोरोल के वरुद्ध दहेज हत्या और ऊकसाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया।

कीटनाशक दवा के असर से मां बेटे की मौत

अलवर जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव पलखड़ी में खेत में कीटनाशक का छिड़काव करते समय मां बेटे पर हुए दवा के प्रभाव से उनकी मौत हो गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पलखडी निवासी सेरुना एवं उसका पुत्र रिजवान प्याज के खेत में दवा छिड़क रहे थे कि छिड़काव के दौरान उन पर कीटनाशक के गंभीर असर के मद्देनजर दोनों को मालाखेड़ा अस्पताल लाया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई। शव का पोस्टमार्टम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मालाखेड़ा में चिकित्सा टीम द्वारा किया गया।