डॉ मोहम्मद रोशन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम राष्ट्रीय पुरस्कार 2021 से सम्मानित

अजमेर। स्वर्ण भारत परिवार, महिला बाल विकास मंञालय भारत सरकार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूनिसेफ और यूएनडीपी के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की याद में कलाम्स इंडिया मीट 2021 कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी और कुपोषण मुक्त विश्व की कल्पना को साकार करने के उद्देश्य पर विस्तार से चर्चा की गई। कार्यक्रम में यूनाइटेड किंगडम, अमरीका, ऑस्ट्रेलिया, नेपाल, श्रीलंका,मिस्र, घाना, केमरून, यमन, तंजानिया, टोगो, केन्या, जॉर्जिया, नाइजीरिया सहित 101 से अधिक देशो के प्रतिनिधियों ने भागीदारी निभाई।

इस अवसर पर 101 सर्वश्रेष्ठ व्यक्तियों का चयन कर कि डॉ एपीजे अब्दुल कलाम राष्ट्रीय पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया। राजस्थान से जेएलएन अस्पताल अजमेर के यूनानी चिकित्सा विभाग के प्रभारी डॉ मोहम्मद रोशन को कोरोना काल में उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाएं देने एवं एवं समाज सेवा में उनके विशेष योगदान को ध्यान में रखते हुए डॉ एपीजे अब्दुल कलाम राष्ट्रीय पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया।

इस बार कोरोना महामारी की वजह से ऑनलाइन प्रशस्ति-पञ देकर देश के प्रतिभाओं को यह सम्मान दिया गया। उल्लेखनीय है कि डॉ मोहम्मद रोशन एक दशक से यूनानी चिकित्सा क्षेञ में कार्य करते हुए जॉइंट पेन, माइग्रेन, आर्थराइटिस, सियाटिका, जोड़ो का दर्द, गठिया, पेट, चर्म एवं यौन रोग के उपचार में दक्षता के कारण एक प्रतिष्ठित स्थिति प्राप्त की।