ड्रीम11 आईपीएल-13 का कार्यक्रम घोषित

Dream11 IPL-13 schedule announced
Dream11 IPL-13 schedule announced

अबु धाबी। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शनिवार को अबु धाबी में होने वाले मुकाबले के साथ ड्रीम11 आईपीएल-13 की शुरुआत हो जाएगी। टूर्नामेंट के मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 10 नवम्बर को होगा।

टूर्नामेंट की 19 सितंबर को शुरुआत के बाद 20 सितंबर को दुबई में पहला और टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा जबकि 21 सितंबर को दुबई में ही सनराइजर्स हैदराबाद का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा।

शारजाह में पहला और टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाएगा जहां राजस्थान रॉयल्स का सामना चेन्नई से होगा। यह मुकाबला चेन्नई का टूर्नामेंट में दूसरा मैच होगा। इसके बाद 23 सितंबर को अबु धाबी में दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टक्कर मुंबई से होगी।

आईपीएल में इस बार 10 बार एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे। दो मैचों वाले दिन पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे और दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरु होगा। शाम के सभी मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे से खेले जाएंगे। दुबई में 24, अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मुकाबले खेले जाएंगे। अबु धाबी साढ़े तीन बजे वाले पांच मैचों, दुबई चार मैचों और शारजाह एक मैच का आयोजन करेगा। सभी टीमें दिन वाले कम से कम दो मैच खेलेंगी जबकी बेंगलुरु, कोलकाता, राजस्थान और हैदराबाद दिन के तीन-तीन मैच खेलेंगी।

लीग दौर के कुल 56 मैचों का आखिरी मैच तीन नवम्बर को शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। मुंबई और कोलकाता अपने लीग मैचों में से आठ मैच अबु धाबी में खेलेंगी जबकि हैदराबाद अपने आठ मैच दुबई में खेलेगी। चेन्नई, पंजाब, बेंगलुरु और दिल्ली अपने सात मैच दुबई में खेलेंगी। राजस्थान अपने पांच मैच अबु धाबी में और छह मैच दुबई में खेलेगी। सभी टीमों के शारजाह में तीन-तीन मैच होंगे। लीग दौर 46 दिनों तक चलेगा और आखिरी लीग मैच तीन नवम्बर को होगा। आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल की तारीखें और स्थल तथा महिला टी-20 लीग का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा।