लखनऊ में कैश वैन से करीब 20 लाख की लूट, गार्ड की हत्या

Driver shot, Rs 20 lakh looted from Axis Bank van in Lucknow’s high-security zone

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश तथा सुरक्षित माने जाने वाले राजभवन के सामने से बेखाैफ बदमाशों ने सोेमवार कोे दिन दहाड़े बैंक के कैश वैन से करीब 20 लाख रुपए लूट लिए और गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में चालक धर्मेंन्द्र गोली लगने से घायल हो गया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि राजभवन के सामने महात्मा गांधी मार्ग पर अपराह्न तीन बजकर 35 मिनट पर एक्सिस बैंक के सामने कैश वैन खड़ी थी। इसी बीच दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार बदमाशों ने कैश वैन चालक धर्मेंद्र और गार्ड इन्द्रमोहन को गोली मार दी और करीब 20 लाख रुपया लूटकर फरार हो गए।

इस घटना में गोली लगने से कैश वैन के गार्ड इन्द्रमोहन की मृत्यु हो गई। इसके पहले अधिकारियों ने चालक धर्मेंन्द्र की मृत्यु होने के बारे में बताया था। ये लोग एटीएम में डालने के लिए दो बैग में रुपए लेकर वैन में रख रहे थे।

हजरतगंज क्षेत्र में हुई बड़ी वारदात की सूचना मिलने ही पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मौके पर एक जिंदा कारसूत भी मिल है।

पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। मौके पर फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई। लुटेरों को पकड़ने के लिए कई टीम गठित की गई हैं।