ड्रूम का प्री ओन्ड ऑटोमोटिव पुरस्कार

Droom's Pre Own Automotive Award
Droom’s Pre Own Automotive Award

नयी दिल्ली । ऑनलाइन ऑटोमोबाइल प्लेटफॉर्म ड्रूम पर सबसे अधिक बिकने वाले वाहनों के ब्रांड को पुरस्कृत किया गया है जिसमें हीरो मोटोकॉर्प ने श्रेणियों में सबसे अधिक पुरस्कार हासिल किये और दोपहिया वाहनों के लिए ‘ओईएम आॅफ द इयर’ चुना गया।

हीरो स्प्लेन्डर प्लस को ‘मोस्ट सोल्ड बाइक ऑन ड्रूम’, हीरो मेस्ट्रो एज को ‘ओबीवी हाईएस्ट रीसेल स्कूटर ऑफ द ईयर’, और हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा ई2 को ‘जूरी च्वाइस इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑफ द ईयर’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कारों में होंडा सिटी को ‘बायर्स च्वाइस सेडान ऑफ द ईयर’ चुना गया, जबकि मर्सिडीज बेंज सी-क्लास ‘डीलर च्वाॅइस लक्ज़री कार ऑफ द ईयर’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

ड्रूम ने चार प्रमुख श्रेणियों- जूरी च्वाॅइस, बायर्स च्वाॅइस, डीलर्स च्वाॅइस और बेस्ट ऑफ ड्रूम के अलावा दस उप-श्रेणियों में भी पुरस्कार दिये गये। ड्रूम के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल ने कहा कि भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल बाजार है। 2013 से पुराने वाहनों की बिक्री की संख्या, भारत में नए वाहनों की बिक्री की तुलना में अधिक है। हालांकि, अधिकांश इकोसिस्टम अभी भी नए वाहनों के साथ जुड़ा हुआ है।