DU: वाई-फाई उपकरणों का डिजाइन, विकास और विनिर्माण

DU Design development and manufacture of Wi Fi devices
DU Design development and manufacture of Wi Fi devices

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली आईटी समाधान प्रदाता कंपनी जेड कॉम ने दिल्ली विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेटिक्स एंड कम्युनिकेशन (आईआईसी) के साथ मिलकर भारत में मेक इन इंडिया अभियान के तहत वाई-फाई उपकरणों के डिजाइन, विकास और विनिर्माण की संयुक्त परियोजना की शुरुआत की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इस परियोजना के तहत दो उत्पादों – वाई-फाई के लिए आउटडोर एक्सेस प्वाइंट और इनडोर एक्सेस प्वाइंट लॉच किये गये। यह उद्योग और शिक्षा के बीच एक तरह की सहयोगी परियोजना है जिसका उद्देश्य मेक इन इंडिया पहल को बढ़ावा देना और भारत को दुनिया भर के लिए एक विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित करना भी है।

उसने कहा कि भारतीय वाई-फाई हॉटस्पॉट मार्केट उपलब्धता और उपभोक्ता तथा औद्योगिक वर्टिकल पर आधारित है। उपलब्धता के आधार पर इसे उपकरण,सॉफ्टवेयर और सेवाओं में विभाजित किया गया है।

आईआईसी के साथ यह परियोजना न केवल मेक इन इंडिया के लिए मौजूदा वाई-फाई उपकरण,सॉफ्टवेयर और सेवाओं की श्रृंखला बनाने के लिए एक रणनीतिक गठबंधन है बल्कि वाई-फाई हॉट स्पॉट बाजार के लिए अगली पीढ़ी के उत्पादों और समाधानों के लिए संयुक्त अनुसंधान और विकास इसमें भी शामिल है।