हुड्डा की गलत नीति के कारण ही राज्य के हजारों कर्मचारियों पर नौकरी पर तलवार लटकी: चौटाला

हुड्डा की गलत नीति के कारण ही राज्य के हजारों कर्मचारियों पर नौकरी पर तलवार लटकी: चौटाला
हुड्डा की गलत नीति के कारण ही राज्य के हजारों कर्मचारियों पर नौकरी पर तलवार लटकी: चौटाला

चंडीगढ़ | इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) के वरिष्ठ नेता तथा हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आज हमला बोलते हुये कहा कि उनकी गलत नीति के कारण ही राज्य के हजारों कर्मचारियों पर नौकरी जाने की तलवार लटक गई है।

चौटाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछली सरकार की गलत नीति के कारण ही पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से हटाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार ने कानून सलाहकार की राय के विपरीत जाकर वर्ष 2014 के चुनाव में राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिये एडहॉक, डीसी रेट और अनुबंध पर रखे गए कर्मचारियों को पक्का किया था। इसी का खमियाजा आज हजारों कर्मचारियों और उनके परिवारों को भुगतना पड़ा है।

उन्होंने इस मुद्दे पर राज्य की मौजूदा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि वह भी पिछली कांग्रेस सरकार के समान ही दोषी है जिसने इन कर्मचारियों की सही ढंग से अदालत में परैवी नहीं की। उन्होंने आगे यह भी कहा कि भाजपा सरकार भी कांग्रेस के रास्ते पर चलते हुये चुनावी लाभ को देखते हुए युवाओं को आउटसोर्सिंग आधार पर नौकरियां दे रही है।

विपक्ष के नेता ने प्रदेश की मौजूदा कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए दावा कहा कि सरकार अपराधियों और अत्याचार करने वालों के खिलाफ कारवाई करने के बजाए पीड़ितों को ही प्रताड़ित करने का काम कर रही है। उन्होंने इस सम्बंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले रोहतक के डिप्टी मेयर और इनेलो नेता मनोज वधवा की आत्महत्या को लेकर कहा कि नोटबंदी से सम्बंधित एक मामले में उन पर 70 लाख रुपए की बरामदगी का कथित तौर पर झूठा मामला दर्ज किया गया तथा प्रशासन ने उसे मानसिक तौर पर परेशान किया जिसकी वजह से उन्हें इनेलो नेता ने बताया कि तीन साल से प्रदेश में चल रहा इनेलो सदस्यता अभियान अब पूरा हो गया है जिसके चलते प्रदेशस्तरीय कार्यकारणी का नए सिरे से गठन किया जाएगा। पार्टी ने अपनी कार्यकारणी भंग कर दी जल्द ही इसका पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की सलाह पर गठन किया जाएगा।

चौटाला ने कांग्रेस नेताओं की यात्राओं पर चुटकी लेते हुए कहा कि हुड्डा की रथयात्रा पलवल से होडल पहुंचते ही समाप्त हो गई वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर की साईकल सिरसा में ही पंचर हो गई। इस मौके पर इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा तथा अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।