गैंगरेप का शिकार बनी शादी समारोह में गई आदिवासी युवती

three arrested for rapping tribel woman in dumka
three arrested for rapping tribel woman in dumka

दुमका। झारखंड के दुमका जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र में शादी समारोह के दौरान एक आदिवासी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने रविवार को बताया कि बीते 30 मई की रात काठीकुंड इलाके में एक गांव की शादी में शामिल होने के लिए 19 साल की आदिवासी युवती आई थी। इस बीच शौच करने गई युवती के साथ कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इस सिलसिले में पीड़िता के बयान पर संबंधित थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। मामले के तीन नामजद आरोपियों को पुलिस ने सघन छापामारी कर बीती देर रात गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मुजफ्फर अंसारी, मोहम्मद इस्लाम अंसारी एवं हुसैन अंसारी शामिल है जिन्हें जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपी सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद अपने रिश्तेदार के यहां शरण लिए हुए थे।

पुलिस अधीक्षक बताया कि आरोपितों ने पूछताछ के क्रम में अपराध कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी मुजफ्फर अंसारी को उसके ससुराल अस्ताजोड़ा से पकड़ा गया जबकि उसकी निशानदेही पर अन्य दोनों आरोपियों को भी आमगाछी में रहने वाले उसके रिश्तेदारों के घर से गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों की डीएनए जांच कराई जाएगी। इसके साथ ही युवती और आरोपियों के कपड़ों को भी एफएसएल जांच के लिए भेजा जाएगा जिससे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके।