हरियाणा में दुष्यंत चौटाला होंगे जजपा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा

हिसार। हरियाणा में अक्तूबर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में जननायक जनता पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा दुष्यंत चौटाला होंगे। यह घोषणा जजपा नेता और इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने आज यहां पार्टी कार्यालय में की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपसी गुटबाजी के चलते स्वयं खत्म हो गई है और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के हालात किसी से छिपे नहीं है इस तरह जो राजनीतिक हालात बने हैं, उससे जाहिर है कि विधानसभा चुनाव में मुकाबला मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दुष्यंत में होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने पांच वर्ष में खट्टर का नेतृत्व भी देख लिया है। उन्होंने आराेप लगाया कि कर्मचारी वर्ग, किसान, व्यापारी सभी वर्ग दुखी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि गरीबों के लिए सरकारी अस्पतालों में न इलाज की सुविधा है और न ही स्कूलों में शिक्षा की उचित व्यवस्था और अधिकांश गांवों में लोगों के लिए स्वच्छ पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं है।

इनसो नेता ने कहा कि पार्टी के सत्ता में आने पर कर्ज माफी की की गई घोषणा को लेकर गांवों में कर्जवान किसानों से एक फार्म भरवाने का अभियान शुरू करवाया है, कार्यकर्ता इस अभियान को सूक्ष्म स्तर तक ले जाएं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से इसी प्रकार वृद्धावस्था पेंशन व बेरोजगार युवकों को फार्म भरवाने के लिए चलाए जा रहे अभियान को भी गंभीरता से लेने को कहा। उन्होंने कहा कि जजपा प्रदेश में सत्ता में आने पर ‘रोजगार मेरा अधिकार‘ कानून बनाएगी जिससे कि हर हाथ में रोजगार होगा।