दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी ने तीन सीटों पर मारी बाजी

DUSU election 2018 results : ABVP wins 3 posts, NSUI bags one
DUSU election 2018 results : ABVP wins 3 posts, NSUI bags one

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनावों के वोटों की गिनती के लिए दिन भर चले नाटक के बाद गुरुवार रात घोषित परिणामों में भारतीय जनता पार्टी समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद जीत लिये जबकि कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन को सचिव पद पर संतोष करना पड़ा।

अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में एबीवीपी के अंकित बसोया ने एनएसयूआई के सन्नी छिल्लर को 1744 वोटों से हराकर जीत हासिल की। बसोया को 20467 और छिल्लर को 18723 मत मिले। पिछली बार अध्यक्ष पद एनएसयूआई ने जीता था।

उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के शक्ति सिंह ने एनएसयूआई की लीना को 7673 मतों के भारी अंतर से हराया। सचिव पद पर एनएसयूआई के आकाश चौधरी ने एबीवीपी के सुधीर डेढ़ा को 6089 वोटों से हराया। चौधरी को 20198 और डेढ़ा को 14109 वोट मिले।

संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की ज्योति चौधरी विजयी हुईं। उन्होंने 5072 वोटों के अंतर से एनएसयूआई के सौरभ यादव को शिकस्त दी। ज्योति को 19353 और सौरभ को 14281 मत मिले।

आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई सीवाईएसएस और वामपंथी आईसा ने मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन उनकी झोली खाली ही रही। छात्र संघ के लिए कल मतदान हुआ था और 44.66 प्रतिशत छात्रों ने वोट डाले थे।

इससे पहले गुरुवार को दिन में वोटों की गिनती के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर मतगणना स्थगित कर दी गई थी। शाम को सभी पक्षों के बीच मतगणना फिर से शुरु करने के लिए सहमति बनी। वोटों की गिनती के दौरान छात्र गुटों के बीच झड़पें और धक्कामुक्की भी हुई।