पुतिन संग बैठक को लेकर झूठ बोलने के मामले में डच विदेश मंत्री का इस्तीफा

Dutch Foreign Minister resigns in lieu of Putin meeting
Dutch Foreign Minister resigns in lieu of Putin meeting

सबगुरु न्यूज़, द हेग | रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ 2006 में हुई बैठक के बारे में झूठ बोलने के मामले में डच विदेश मंत्री हल्बे जिजल्स्त्रा ने डच संसद के निचले सदन में अपनी स्थिति पर चर्चा से पहले मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव के साथ बुधवार को एक बैठक के सिलसिले में जिजल्स्त्रा को मंगलवार को उड़ान भरनी थी। हेग में चर्चा के पहले डच विपक्षी पार्टियों ने उनकी (जिजल्स्त्रा) विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और दलील में कहा कि वह अब विदेशी मामलों के मंत्री के रूप में काम नहीं कर सकते। जिजल्स्त्रा ने इसके बाद इस्तीफा देने की घोषणा कर डाली।

जिजल्स्त्रा ने कहा, यह मेरे राजनीतिक करियर की अब तक की सबसे बड़ी गलती है।उन्होंने कहा, डच विदेश मंत्री के रूप में मेरे काम करने के बारे में काफी संदेह है। यह मेरा अपना फैसला है।

जिजल्स्त्रा ने सोमवार को डच समाचार पत्र दे वोल्सक्रांत से स्वीकार किया कि उन्होंने पुतिन के साथ हुई बैठक को लेकर झूठ बोला था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें प्रधानमंत्री मार्क रट और कई सरकारी दलों का समर्थन मिला।

हालांकि, मंगलवार को उनकी स्थिति उस समय कमजोर हो गई जब एक नया खुलासा हुआ कि उन्होंने न सिर्फ पुतिन के साथ हुई बैठक में अपनी मौजूदगी को लेकर झूठ बोला, बल्कि रूसी राष्ट्रपति के शब्दों की गलत व्याख्या भी की।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो