दुतेर्ते ने फिलीपींस के कर्मचारियों की कुवैत में नियुक्ति पर रोक लगाई

Dutter bans Philippine employees' appointment in Kuwait

Dutter bans Philippine employees’ appointment in Kuwait

सबगुरु न्यूज़, मनीला | फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते प्रशासन ने कुवैत में फिलीपींस के कर्मचारियों की नियुक्ति पर प्रतिबंध लगा दिया है। कई महिलाओं की मौत के बाद ऐसा किया गया है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, कुवैत में मौजूद करीब 10,000 फिलीपीनी कर्मचारियों द्वारा उनकी एक साथी 29 वर्षीय जोआना डेमाफेलिस का शव एक फ्रीजर में पाए जाने के बाद स्वेदश लौटने के लिए सरकार द्वारा मुहैया कराई जा रही मुफ्त विमान सेवा का लाभ उठाने की संभावना है।

डेमाफेलिस का शव सात फरवरी को उसके नियोक्ता के फ्रीजर में पाया गया था। प्रशासन का मानना है कि उसके शव को संभवत: एक साल से फ्रीजर में रखा गया था।

खाड़ी देश में अपनी वीजा अवधि से ज्यादा समय से रह रहे करीब 10,000 फिलीपींस वासियों को स्वदेश लौटने के लिए मुफ्त विमान सेवा का प्रस्ताव दिया गया है।

सीएनएन के मुताबिक, देश की ओवरसीज वर्कर्स वेलफेयर एडमिनिस्ट्रेशन ने बताया कि मंगलवार को करीब 510 फिलीपीनी कर्मचारी चाटर्ड विमानों के जरिए स्वदेश लौट आए।

दुतेर्ते ने मंगलवार को कहा, मैं आपके घर लौटने और यहां आपके आरामदायक जीवन की व्यवस्था के लिए पैसों का इंतजाम करने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हूं। दुतेर्ते ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह विदेशों में कार्यरत देश के लोगों की सुरक्षा के लिए कोई भी कठोर कदम उठा सकते हैं।

देश से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो