ड्वेन ब्रावो की विंडीज़ टी-20 टीम में वापसी

बारबाडेास। स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इस वर्ष होने वाले आईसीसी विश्वकप के मद्देनज़र अपने संन्यास को छोड़ वेस्टइंडीज़ की ट्वंटी 20 क्रिकेट टीम में वापसी कर रहे हैं और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज़ में खेलने उतरेंगे जो वर्ष 2016 के बाद उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा।

36 साल के ब्रावो ने दिसंबर में पुष्टि की थी कि वह ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को छोड़ राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलेंगे। उनका लक्ष्य इस वर्ष आस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वंटी 20 विश्वकप के लिये विंडीज़ टीम में जगह बनाना है। ब्रावो ने आखिरी बार सितंबर 2016 में अबुधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 खेला था जबकि अक्टूबर 2018 में रिटायरमेंट ले लिया था।

ऑलराउंडर को गत वर्ष विश्वकप के लिये भी रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया था, लेकिन गत वर्ष उन्होंने वापसी की घोषणा कर दी। हालांकि साफ किया कि वह केवल टी-20 प्रारूप में ही खेलेंगे। ब्रावो ने टी-20 प्रारूप में कुल 450 मैच खेले हैं जो कीरोन पोलार्ड के बाद सर्वाधिक आंकड़ा है। उन्होंने विंडीज़ के लिये 66 टी-20 खेले हैं जिसमें 1142 रन और 52 विकेट दर्ज हैं।

क्रिकेट विंडीज़ के मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि ब्रावो को हमारी डैथ गेंदबाज़ी मजबूत करने के लिये टीम में शामिल किया गया है। हमें इस क्षेत्र में सुधार की बहुत ज़रूरत है। उनके आंकड़े बहुत मजबूत हें और डैथ गेंदबाजी में टीम के मेंटर भी होंगे। चयनकर्ताओं ने ऑलराउंडर रोवमैन पावेल को भी वापिस बुलाया है जो टीम में 14वें खिलाड़ी होंगे।