पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किये गए

Earthquake has struck papua new guinea
Earthquake has struck papua new guinea

सबगुरू न्यूज़ | मध्य पापुआ न्यू गिनी में आज सुबह वन क्षेत्र में बसे गांवों और सोने की एक खान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए लेकिन तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अधिकारी भूकंप से हुए नुकसान का पता लगाने में जुटे हैं। 7.5 की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र प्रशांत द्वीपीय देश के पोर्जेरा से लगभग 89 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में था।

पापुआ न्यू गिनी सरकार के भौगोलिक प्रबंधन के कार्यवाहक निदेशक क्रिस मैक्की ने बताया कि भूकंप प्रभावित इस वन क्षेत्र में सघन आबादी है।

उन्होंने कहा, “भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने की कई खबरें हैं।” मैक्की ने बताया कि यहां कई तेल एवं गैस संचालन केंद्र और कॉफी के बगान भी हैं। पोर्जेरा में सोने की एक बड़ी खान भी है जहां 2,500 से अधिक स्थानीय लोग काम करते हैं।

खान के एक अधिकारी ने फेसबुक पर बिजली जाने के कारण और भूकंप के बाद पूरे इलाके में हुए अन्य नुकसान का पता लगाने की योजना के बारे में लिखा। मैक्की ने कहा कि उन्हें दिन में भूकंप से नुकसान की विस्तृत खबरें मिल सकती हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो