बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके, तीव्रता 5.4

Earthquake tremors in many districts of Bihar, intensity 5.4
Earthquake tremors in many districts of Bihar, intensity 5.4

पटनाबिहार : भूकंप का नाम सुनते ही लोगों के मन में एक कहर की तस्वीर बन जाती हैं क्योंकि वह अपने आप में बहुत ही खतरनाक प्रलय का रूप है आज यानी 12 सितंबर 2018 को बिहार में भूकंप के झटके महसूस किए गए कई लोगों के मन में सवाल है कि बिहार में आखिर भूकंप के झटके कहां-कहां हुए क्योंकि सभी लोग इस बात से डरे हुए हैं कि उनके गांव में शहर में भूकंप का झटका तो नहीं आएगा और अगर आएगा या किसी प्रकार के गुंजाइश है तो वह बचने का उपाय करके रखें हालांकि बिहार में भूकंप के झटके इतने ज्यादा नहीं थे लेकिन फिर भी सचेत होना बहुत जरूरी है।

बिहार में आखिर भूकंप के झटके कहां-कहां हुए ?

पटनाबिहार के कई जिलों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये। बिहार की राजधानी पटना के साथ ही किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर, बांका, सहरसा समेत कई जिलों में आज सुबह 10 बजकर 22 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किये गये।

हालांकि भूकंप से अभी तक राज्य के किसी भी इलाके से क्षति की कोई सूचना नहीं है। मौसम विभाग केंद्र ने यहां बताया कि आज 10 बजकर 22 मिनट पर बिहार के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किये गये। भूकंप का अभिकेंद्र असम का कोकराझार है और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.4 मापी गई है।