उत्तरप्रदेश में अपने पांव पसारेगी ‘इज माय ट्रिप’

EaseMyTrip to provide service in uttar pradesh
EaseMyTrip to provide service in uttar pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए देश की अग्रणी आन लाइन ट्रेवल एजेंसी इज माय ट्रिप ने सस्ती और गुणवत्तापूर्ण सेवाओं के दावे के साथ विस्तारीकरण की खास याेजना बनाई है।

कंपनी की जनसंपर्क अधिकारी श्वेता शर्मा ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि जनसंख्या घनत्व के मामले में देश में अव्वल उत्तर प्रदेश में धार्मिक,ऐतिहासिक और सांस्कृतिक पर्यटन की अपार संभावनायें है।

वर्ष 2017-18 के दौरान यूपी में 23.7 करोड़ सैलानी आये जो पर्यटकों के बीच राज्य की लोकप्रियता का इजहार करता है। इसके मद्देनजर देश की तीन सर्वोत्तम ट्रेवल एजेंसियों में से इज माय ट्रिप ने यहां अपने व्यवसाय के विस्तारीकरण की योजना बनाई है।

उन्होने बताया कि सस्ती और गुणवत्तापूर्ण सेवाओं की बदौलत इज माय ट्रिप ने महज दस सालों के कार्यकाल में देश विदेश में अपनी खास पहचान बनाई है। कंपनी की योजना राज्य में उपभोक्ता आधार को अधिक से अधिक ऊपर तक लेकर जाने की है। अपने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कंपनी उत्तर प्रदेश के ग्राहकों को खास तौर पर घरेलू उडान पर 500 रुपए और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 2000 रुपए तक की छूट दे रही है।

अधिकारी ने बताया कि कंपनी का लक्ष्य राज्य में मौजूदा बिक्री को छह प्रतिशत से बढाकर 20-25 प्रतिशत तक ले जाने का है। इस क्षेत्र में अपने ग्राहक आधार और बाजार में हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए इस तरह की सेवाएं पेश करते रहेंगे। कंपनी का लक्ष्य अगले तीन महीनों में पोर्टल पर यूपी से 10,000 से अधिक होटलों का पंजीकरण है।

उन्होने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष में कंपनी का कुल व्यवसाय 25 हजार करोड़ रूपये का था जबकि अगले वित्तीय वर्ष में इसे बढाकर 35 हजार करोड़ रूपए करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेहतर सेवाएं देने के लिए 4200 एजेंट कार्यरत है जबकि देश में यह तादाद 42 हजार से अधिक हैे। भारत के अलावा अमरीका, स्विटजरलैंड, थाइलैंड, मालद्वीप, बैंकाक और सिंगापुर में कंपनी के कार्यालय हैं जबकि दुनिया के कई देशों में एजेंटों के जरिये कंपनी अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।

श्वेता ने कहा कि अपनी व्यापारिक नीति के तहत, इज माय ट्रिप अन्य ट्रेवल कंपनियों की तरह अपने ग्राहकों से कोई अतिरिक्त कन्वेएंस फीस नहीं चार्ज करता है। सबसे अच्छे ट्रेवल ऑफर देने के लिए, प्रसिद्द, इज माय ट्रिप अपने ग्राहकों को आसान और किफायती बुकिंग देने के लिए प्रतिबद्ध है। उपोक्ताओं को उनकी यात्रा से सम्बंधित सभी चिंताओं से मुक्त रखना ही कंपनी का उद्देश्य है।