ईस्ट बंगाल मिडफील्डर कालिया पेरूमाल का बाइक दुर्घटना में निधन

East Bengal midfielder Kalia perumal Kulothungan dies
East Bengal midfielder Kalia perumal Kulothungan dies

कोलकाता। ईस्ट बंगाल फुटबाल क्लब के आसियन कप विजेता मिडफील्डर कालिया पेरूमाल कूलोथुंगन का तमिलनाडु राज्य में शनिवार सुबह एक मोटर बाइक दुर्घटना में निधन हो गया।

40 वर्षीय कालिया सुबह जब अपने घर लौट रहे थे तभी तंजावुर में तड़के दो बजे उनकी बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पूर्व मिडफील्डर और तमिलनाडु राज्य के कप्तान कालिया ईस्ट बंगाल में अपने करियर के दौरान कोलकाता में काफी लोकप्रिय थे।

तंजावुर में जन्मे कालिया का बतौर फुटबालर अच्छा करियर रहा और उन्होंने तीन बड़े क्लबों ईस्ट बंगाल, मोहन बागान, मोहम्मदेन स्पोर्टिंग तथा भवानीपुर के लिये खेला।

उन्होंने वर्ष 2002 से 2005 के बीच ईस्ट बंगाल के साथ फुटबाल करियर की शुरूआत की और 2007 तक मोहम्मडेन और उसके बाद फिर 2009 तक मुंबई एफसी के साथ जुड़े रहे। उन्होंने फि 2009 से 2010 तक मोहन बागान के लिए खेला। वर्ष 2012 तक उन्होंने वीवा केरल और 2012 में भवानीपुर एफसी के लिए खेला।

कालिया के प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर उनके असमय निधन पर दुख जताया है। वेस्टर्न इंडिया फुटबालर संघ के मुख्य कार्यकारी हेनरी मेनजेस ने कहा कि मैं इस खबर को सुनकर दुखी हूं कि कालिया जैसा प्रतिभाशाली फुटबालर हमारे बीच नहीं रहा। हम उनकी आत्मा की शांति की कामना करते हैं और इस दुखद घड़ी में उनके परिवार के लिए ईश्वर से मजबूती की दुआ करते हैं।