ईसी ने पोलिंग एजेंट की मौत पर रिपोर्ट मांगी और विधाननगर और शांतिपुर में झड़पें

EC seeks report on death of polling agent
EC seeks report on death of polling agent

कोलकाता। चुनाव आयोग (ईसी) ने पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना के कामरहटी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र 107 पर अभिजीत सामंता के रूप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पोलिंग एजेंट की मौत पर रिपोर्ट मांगी है। विधाननगर के अंतर्गत शांतिनगर में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल विधानसभा के पांचवें चरण की 45 सीटों के लिए इक्का दुक्का स्थानों में झड़प के अलावा बाकी स्थानों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है और पहले तीन घंटों में लगभग 20 फीसदी मतदान हुआ है। पांचवें चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ।

पीड़ित के भाई ने आरोप लगाया कि किसी ने भी उसकी मदद नहीं की, यहां इलाज की कोई सुविधा नहीं है। उसने कहा कि उसके भाई के शव को मेज पर रखा गया था। पीड़ित की मौत के कुछ समय पहले ही उसे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया।

सूत्रों ने बताया कि विधाननगर के तहत आने वाला शांतिनगर में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के कार्यकताओं ने एक दूसरे पर पथराव और ईंटें फैंके, जहां प्रतिद्वंदी पार्टियों ने एक दूसरे पर आरोप लगाया कि मतदाताओं को मतदान केन्द्र में जाने से रोका जा रहा था। भाजपा उम्मीदवार सब्यासाची दत्ता ने आरोप लगाया कि स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए सुरक्षा बल के पहुंचने से पहले तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने इस तरह की हरकतें की। इसके अलावा नादिया में शांतिपुर में भी इसी तरह की स्थिति बन गयी जहां केन्द्रीय बलों ने स्थिति पर काबू पा लिया है।

बंगाल में पांचवें चरण में 45 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है जिसमें से उत्तर 24 परगान में 16 सीटों पर, पूर्व वर्द्धमान और नादिया में आठ-आठ, जलपाईगुडी में सात, दार्जीलिंग में पांच और कलिम्पोंग जिले में एक सीट पर मतदान हो रहा है।

राज्य विधानसभा की 294 सीटों में से 45 सीटों पर आज सुबह सात बजे से शाम साढ़े छह बजे तक मतदान होगा, जिसमें 1.13 करोड़ मतदाता 342 उम्मीदवारों के भाग्य को ईवीएम में बंद करेंगे। जिसमें सलिगुड़ी के मेयर और वाम र्मोचा नेता अशोक भट्टाचार्य, राज्य मंत्री ब्रत्या वासु और भाजपा के समिक भट्टाचार्य शामिल हैं। राज्य के 15,789 मतदान केन्द्रों में मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू हो गया और शाम साढ़े छह बजे तक चलेगा।