अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है, केंद्र सरकार को परवाह नहीं : सचिन पायलट

अलवर। राजस्थान के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है, लेकिन केंद्र में जो सत्ता में बैठे हैं उन्हें इसकी परवाह नहीं है।

बुधवार को राजस्थान में अलवर जिले के रैणी के समीपवर्ती ग्राम दानपुर में एक धार्मिक समारोह में हिस्सा लेने के लिए आए पायलट ने कहा कि देश में पेट्रोल और डीजल के के दाम आसमान छू रहे हैं। देसी घी से भी महंगा पेट्रोल डीजल हो चुका है। लोगों की नौकरियां चली गई है। काम धंधे ठप हो गए हैं। देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है, लेकिन केंद्र में जिन लोगों के हाथ में सत्ता की चाबी है, उन लोगों को कोई परवाह नहीं है।

उन्होंने कहा कि देश के हालात लगातार खराब हो रहे हैं। देश एवं विश्व में कोरोना जैसी महामारी आई। इसमें सभी लोग प्रभावित हुए, ऐसा कोई व्यक्ति या परिवार नहीं होगा। जो इससे प्रभावित न हुआ हो, लेकिन उसके बाद भी सोचना होगा। क्योंकि देश के हालात अब सामान्य नहीं है। हमारे बच्चे पढ़ लिख कर क्या करेंगे। उनका क्या भविष्य रहेगा। पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। गैस सिलेंडर 900 रुपए का हो चुका है। देश में नौकरियां नहीं मिल रही है एवं कारोबार बंद हो रहे हैं। लोग आगे बढ़ने की जगह पीछे जा रहे हैं।

पायलट ने कहा कि किसान की आमदनी दोगुनी करने की बात हो रही थी, लेकिन मुझे एक भी किसान ऐसा नहीं मिला जिस की आय दुगनी हुई हो। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को चुनना होगा जो आपके समाज में आपके साथ रहे। आपकी दुख परेशानी को दूर करें। उन लोगों में इस तरह की इच्छा शक्ति होनी चाहिए। इसलिए ऐसे लोगों को आशीर्वाद दें। जो हमेशा आपके बीच में रहकर आप लोग की समस्या का समाधान करा सकें। किसान के नाम पर सब लोग राजनीति करते हैं भाषण देते हैं, लेकिन जो असल में आप लोगों के लिए काम करना चाहते हैं। उन्हें आप लोगों के आशीर्वाद की आवश्यकता है।

इस मौके पर दौसा विधायक मुरारीलाल मीणा, बांदीकुई विधायक जीआर खटाना, अनिता ओमप्रकाश सैनी सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। इससे पहले विभिन्न स्थानों पर पायलट का स्वागत किया गया। राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ की ओर से पायलट को विभिन्न मांगों को लेकर मांग पत्र भी सौंपा गया।