देश में ईडी, सीबीआई चला रही है शासन : अशोक गहलोत

जैसलमेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि देश में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एवं आयकर विभाग शासन चला रहे हैं।

गहलोत ने जैसलमेर जिले के भणियाना कस्बे में कई विकास कार्याे के शिलान्यास एवं उद्घाटन मौके पर आयोजित एक आम सभा को संबोधित करते हुए आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि इन तीनो केंद्रीय संस्थाओं के माध्यम से देश में सरकारें गिराने का काम किया जा रहा है।

पहले भी देश में महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश आदि राज्यों में सरकारे गिराई जा चुकी हैं। यह तो अच्छा हुआ कि राजस्थान में इनकी दाल नहीं गली, नहीं तो इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

उन्होंने कहा कि देश में हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। माहौल बहुत डरावना हैं। देश में सद्भावना, विश्वास एवं प्यार की जरुरत हैं लेकिन केंद्र सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले चार महीनों से लगातार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध किया जा रहा हैं कि वह आम जनता को संबोधित करते हुए शान्ति एवं भाईचारा बनाने की अपील करे लेकिन इसमें भी उनको कई दिक्कतें आ रही हैं।

गहलोत ने कहा कि श्री मोदी ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना बनाने की अपील की थी, हम कई बार अनुरोध कर चुके हैं क्योंकि इससे 13 जिलों की पानी की समस्या समाप्त हो जाती हैं लेकिन अभी तक उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सांसद भाजपा के हैं लेकिन वे भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास इसको लेकर नहीं गए।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस शासन से पहले उन्होंने बाड़मेर की पचपदरा रिफाईनरी का शिलान्यास किया था, उस समय यह 40 हजार करोड़ का प्रोजेक्ट था लेकिन सरकार बदलने के बाद इसे ठंडे बस्ते में डाल देने से इसकी लागत बढ़ गई।

गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार ने प्रदेश की महिलाओं को हाईटेक करने के लिए 1.35 करोड़ महिलाओं को स्मार्ट फोने देने की घोषणा की हुई है और इसमें तीन साल का इंटरनेट मुफ्त मिलेगा। इस स्मार्ट फोन से महिलाएं काफी हाईटैक होगी एवं काफी बदलाव आयेगा। राजस्थान में लड़कों की अपेक्षा ज्यादा लड़कियां पढ़ रही हैं। आज प्रदेश में सरपंच, प्रधान, प्रमुख, चैयरमेन आदि के पदो पर महिलाएं अधिक सुशोभित देखी जा सकती हैं।

प्रदेश मे सड़कों के संबंध में चर्चा करते हुए गहलोत ने कहा कि देश में राजस्थान सड़कों की गुणवत्ता के बारे में गुजरात से भी आगे हैं और देश में इसका पहला स्थान हैं लेकिन राज्य में कुछ सड़कों पर खड्डे आदि होने की शिकायतें मिली थी।