ईडी ने सीएसआई बिशप धर्मराज रसालम को एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया

तिरुवनंतपुरम। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को चर्च ऑफ साउथ इंडिया (सीएसआई) के बिशप धर्मराज रसालम को यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मनी लांड्रिंग के आरोप में हिरासत में ले लिया। वह चर्च एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ब्रिटेन जाने वाले थे।

सोमवार को केरल में सीएसआई चर्च के कई स्थानों पर ईडी की छापेमारी के बाद सीएसआई दक्षिण भारत बिशप को बुधवार को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। ईडी ने चर्च संचालित संस्थानों द्वारा कथित मनी लांड्रिंग से जुड़े मामलों के सिलसिले में सोमवार को सीएसआई दक्षिण केरल सूबा के मुख्यालय पर छापा मारा था।

काराकोणम स्थित डॉ. सोमरवेल मेमोरियल सीएसआई मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए कैपिटेशन फीस स्वीकार करने के संबंध में कई परिसरों में छापेमारी की गई। छात्रों से वसूल की गई कैपिटेशन फीस बिना किसी रसीद या बिल के अलग खातों में जमा कर दी गई।

ईडी ने चर्च सचिव टीटी प्रवीण और मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ बेनेट अब्राहम के आवास पर एक साथ छापेमारी की। डॉ. बेनेट अब्राहम 2014 के लोकसभा चुनाव में तिरुवनंतपुरम में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार थे। इसको लेकर सीपीआई को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा।