पंजाब चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने वाली है ईडी : केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि पंजाब चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय गिरफ्तार करने वाली है।

केजरीवाल ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार द्वारा पंजाब चुनाव से पहले ईडी का गलत इस्तेमाल किए जाने की आशंका जताई। उन्होंने कहा कि चुनाव आ रहे हैं। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है, तो जाहिर तौर पर केंद्र सरकार की सभी जांच एजेंसी सक्रिय हो रही हैं। हमें अपने सूत्रों से पता चला है कि पंजाब चुनाव से पहले आने वाले दिनों में ईडी दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने वाली है। ईडी का स्वागत है।

उन्होंने कहा कि जैन के उपर पहले भी केंद्र सरकार दो बार रेड करवा चुकी है। उन रेड में उनको कुछ नहीं मिला। फिर से अगर वो आना चाहते हैं, तो उनका बहुत-बहुत स्वागत है।

‘आप’ संयोजक ने कहा कि चूंकि चुनाव हैं और जब-जब भाजपा कहीं भी चुनाव हार रही होती है, तो वो सारी एजेंसी को छोड़ देती है। इसलिए जाहिर तौर पर रेड भी होगी और गिरफ्तारियां भी होंगी। उनका हमें कोई डर नहीं है। क्योंकि मुझे लगता है कि जब आप सच्चाई के रास्ते पर चलते हो, तो यह सारी बांधाएं आती हैं। भाजपा की केंद्र सरकार ईडी के साथ-साथ अगर सीबीआई, इनकम टैक्स और दिल्ली पुलिस समेत और भी उनके पास जितनी एजेंसी हैं, इनमें से जो भी एजेंसी भेजना चाहें, वो भेज सकती हैं। वो गिरफ्तार करना चाहें, तो केवल सत्येंद्र जैन ही नहीं, और किसी को भी गिरफ्तार कर सकती हैं।

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने कभी कोई गलत काम किया नहीं है। हम सब पर रेड हो चुकी है। मुझ पर रेड हो चुकी है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उपर रेड हो चुकी है। सत्येंद्र जैन पर पहले भी रेड हो चुकी है। हमारे 21 विधायकों को गिरफ्तार किया जा चुका है और सारे मामले अदालत से छूट गए। जैन के मामले में क्या होगा? उन्हें ये गिरफ्तार करेंगे और 5-10 दिन में जमानत हो जाएगी और वो बाहर आ जाएंगे।

हमें न जेल जाने से डर लगता है और न आपकी रेड से डर लगता है। हम चन्नी जी की तरह रोएंगे नहीं हैं। हम चन्नी जी की तरह बौखलाएंगे नहीं। बुरी तरह से चन्नी जी बौखलाए हुए हैं। वो क्यों बौखलाए हुए हैं। वो इसलिए बौखलाए हुए हैं, क्योंकि उन्होंने गलत काम किए हैं। उनकी गलतियां पकड़ी गई हैं। ईडी के अधिकारी जब नोटों की मोटी-मोटी गड्डियां गिन रहे थे, तो लोग देख रहे थे। पंजाब के लोग सदमे में थे कि इन्होंने 111 दिन के अंदर क्या कांड कर दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि हमने कोई गलत काम नहीं किया है, तो हमें किसी तरह का कोई डर नहीं है। पहले भी हम पर बहुत सी रेड हो चुकी हैं। हम पर और रेड हो जाएं, और गिरफ्तारियां हो जाएं। हमें इसका कोई डर नहीं है। केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी से हमारा कहना है कि आप अपनी सारी एजेंसी भेजिए, हम सब लोग तैयार है। केवल सत्येंद्र जैन ही क्यों, आप मेरे पास मेरे घर पर भी भेजिए। मनीष सिसोदिया और भगवंत मान के यहां भी भेजिए। जिसके यहां मर्जी हो, वहां पर भेजिए और जिसको गिरफ्तार करना हो, आप गिरफ्तार कीजिए। जब एजेंसियां आएंगी, तब हम खूब मुस्कुराहट के साथ स्वागत करेंगे और उनकी खूब आव-भगत करेंगे।