एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे ईडी के सामने पेश

ED Quizzes MNS chief Raj Thackeray in Money Laundering Case

मुंबई। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे आईएलएंडएफएस मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालयके अधिकारियों के सामने पेश हुए। उनके साथ उनकी पत्नी शर्मिला, पुत्र अमित, पुत्री उर्वशी और एमएनएस के नेता बाला नंद गाकर भी ईडी कार्यालय तक आए।

सूत्रों के मुताबिक ईडी अधिकारियों ने ठाकरे से पूर्वाह्न 11:30 बजे से शाम तक पूछताछ की। उन्हें शुक्रवार को दोबारा ईडी अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

ठाकरे ने दो दिन पहले कहा था कि ईडी की ओर से बुलाए जाने का वह स्वागत करते हैं। ठाकरे की गिरफ्तारी से पहले पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए कई मार्गों को बंद किया और सड़कों पर बैरिकेंडिग की तथा महत्वपूर्ण जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई।

ठाकरे ने लोगों से शांति-व्यवस्था बनाए रखने और हिंसा में शामिल न होने की अपील की है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह ईडी कार्यालय से दूर रहें।

गौरतलब है कि शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अप्रत्यक्ष रूप से राज ठाकरे का बचाव करते हुए कल कहा था कि राज ठाकरे से ईडी की पूछताछ में कुछ भी सामने नहीं आएगा।

आईएलएंडएफएस मामले में ईडी राज ठाकरे के पूर्व कारोबारी एवं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी के पुत्र उन्मेश जोशी और राजन शिरोडकर से पहले ही आईएलएंडएफएस से जुड़े मामले में पूछताछ कर चुकी है।

राज ठाकरे को ईडी की ओर से पूछताछ के लिए बुलाए जाने से दुखी एक युवा एमएनएस कार्यकर्ता ने बुधवार को आत्मदाह कर लिया था।