कांग्रेस कार्यकर्ता जगदीश शर्मा के घर ईडी का छापा

ED raids Congress worker Jagdish Sharma’s residence, detains him for questioning

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राॅबर्ट वाड्रा के दिल्ली स्थित कार्यालय और उनके सहयोगियों के बेंगलुरु स्थित परिसरों पर छापेमारी के एक दिन बाद शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस कार्यकर्ता एवं वाड्रा के निकट सहयोगी जगदीश शर्मा के अावास पर छापा मारा।

सूत्रोें ने कहा कि जांच एजेंसी शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। इसी दौरान शर्मा ने एक न्यूज चैनल से कहा कि वाड्रा को निशाना बनाया जा रहा है। मोदी सरकार वाड्रा को फंसाना चाहती है। अपने आवास पर हुई छापेमारी की कार्रवाई का उल्लेख करते हुए शर्मा ने कहा कि उन्हें पूछताछ के लिए ईडी के कार्यालय ले जाया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार ईडी ने वर्ष 2012 में वाड्रा की कंपनी द्वारा राजस्थान में भूमि खरीद बिक्री के मामले में छापेमारी की है। जांच एजेंसी ने वाड्रा को इस मामले में पेश होने के सम्मन दो बार पहले ही जारी किये थे, लेकिन उनके पेश नहीं होने पर ईडी ने शुक्रवार को तीसरा सम्मन भी जारी किया।

उसने सितंबर 2015 में वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी के खिलाफ मनी लांड्रिंग निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया था। ईडी का आरोप है कि वाड्रा की कंपनी ने 69.55 हेक्टेयर भूमि 72 लाख रुपए में खरीदी थी और बाद में एक कंपनी को यह भूमि 5.15 करोड़ रुपए में बेच दी थी। इस तरह इसमें कंपनी ने 4.43 कराेड़ रुपए का लाभ कमाया था।