पुणे में वक्फ बोर्ड के तहत पंजीकृत संगठन पर ईडी का छापा : मलिक

मुंबई। महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विकास मंत्री नवाब मलिक ने गुरूवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज पुणे में वक्फ बोर्ड के तहत पंजीकृत एक संगठन पर छापा मारा है।

मलिक ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले दो वर्षों में महाराष्ट्र सरकार ने वक्फ बोर्ड के काम को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य में वक्फ बोर्ड के तहत पंजीकृत सात संगठनों के खिलाफ अनियमितताओं को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मंत्री ने कहा कि ईडी ने आज जहां छापा मारा है बोर्ड पहले ही उन संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर चुका है। उन्होंने कहा कि ईडी ने आज मुलशी तालुका में एक टैबट एंडोमेंट ट्रस्ट पर छापा मारा है। बोर्ड उसके विरूद्ध पहले ही कार्रवाई शुरू कर दी थी।

उन्होंने बताया कि इम्तियाज शेख और चांद मुलानी के खिलाफ इस वर्ष 13 अगस्त को भूमि अधिग्रहण के लिए संस्था से 7.76 करोड़ रूपये गबन का मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि बोर्ड की पहल पर राज्य में विभिन्न स्थानों पर सात संस्थानों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही बीड जिले के अष्टी में एक मामले में उप जिलाधिकारी स्तर के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है।