कोलकाता में व्यापारी के घर पर छापा, करीब 7 करोड़ रुपए बरामद

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को यहां शहर में एक व्यापारी के घर पर छापेमारी के दौरान सात करोड़ रुपए नकद बरामद किए।

ईडी अधिकारियों ने बताया कि कथित तौर पर एक मोबाइल गेमिंग ऐप, ट्रांसपोर्टर सहित अन्य कई व्यवसाय चलाने वाले एनएक खान के घर की पहली मंजिल पर बिस्तर के नीचे से प्लास्टिक के पैकेट में लिपटे हुए, पांच सौ और दो हजार रुपए के नोट पाए गए। बैंक कर्मचारियों ने आठ मतगणना मशीनों द्वारा नोटों की गिनती की।

ईडी ने साल्ट लेक में सीजीओ परिसर से अलग-अलग समूहों में छापा मारा और पार्क स्ट्रीट मोमिनपुर और गार्डन रीच सहित कम से कम पांच परिसरों की तलाशी ली। सूत्रों ने बताया कि महिला अधिकारियों सहित ईडी की टीमों को केंद्रीय सशस्त्र बलों द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई।

ईडी की एक अन्य टीम ने प्रसन्ना कुमार रॉय के एक फ्लैट पर छापेमारी की। जो अब स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले में गिरफ्तार है। इसके अलावा, मोमिनपुर में बिंदुबासिनी स्ट्रीट पर एक परिसर में तलाशी अभियान चलाया गया।

हाल ही में, ईडी ने राज्य में दूसरी सबसे बड़ी नकदी जब्त की है। इससे पहले, ईडी ने जुलाई के अंत में मॉडल-अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैटों पर छापे के दौरान कथित तौर पर लगभग 50 करोड़ रुपये बरामद किए थे। अर्पिता मुखर्जी को तृणमूल कांग्रेस नेता और तत्कालीन मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी बताया जाता है। ईडी अधिकारियों ने दावा किया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।