आईएएस पूजा सिंघल से ईडी करेगी पूछताछ, भेजा गया समन

रांची। केंद्रीय प्रवर्त्तन निदेशालय की टीम मनी लाउंड्रिंग मामले में झारखंड की सीनियर आईएएस और खान विभाग की सचिव पूजा सिंघल से पूछताछ करेगी।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि ईडी की ओर से पूछताछ के लिए उन्हें क्षेत्रीय कार्यालय में मंगलवार को उपस्थित होने का समन भेजा गया हैं। वहीं पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा और सुमन कुमार से लगातार दूसरे दिन भी पूछताछ में जुटी है।

इधर, पूजा सिंघल पर निलंबन की तलवार भी लटक गई है। जिस तरह से ईडी का पूजा सिंघल पर शिकंजा कसता जा रहे है, उसके कारण राज्य सरकार भी इस बात पर विचार कर रही है कि सरकार की ज्यादा बदनामी ना हो, इसे लेकर निबंलन की कार्रवाई भी जल्द पूरी कर ली जाए।

ईडी की टीम ने सीए सुमन कुमार को पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिया है और सोमवार को सुबह करीब सवा दस बजे ईडी की विशेष टीम उसे लेकर क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे। इसके बाद पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा भी करीब 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे। इसके बाद ईडी के अधिकारी एक बार फिर से दोनों से पूछताछ में जुट गए। इससे पहले रविवार को भी सुबह 9 बजे से रात 9 बजे के बीच करीब 8 घंटे तक ईडी के अधिकारियों ने दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की थी।

मनी लाउंड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की और इस दौरान जांच अधिकारियों के हाथ कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। इस दौरान सीए सुमन कुमार के घर से करीब साढ़े 17 करोड़ रुपए नकद बरामद किए गए। इसके अलावा उसके दफ्तर से भी लगभग 30 लाख रुपए मिले थे। जबकि लगभग सवा करोड़ की राशि अन्य ठिकानों से बरामद की गई। इस तरह से ईडी ने अब तक इस मामल में 19.31 करोड़ रुपए की बरामदगी कर ली है।