ED ने सिरोही में एक क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी की जब्त की 33 संपत्तियां

माउंटआबू। राजस्थान में सिरोही जिले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी संचालकों से जुड़ी माउंटआबू की छह परिसंपत्तियों समेत 33 संपत्तियों को जब्त किया है।

निदेशालय ने पाली जिले के सुमेरपुर में भी एक संपत्ति को जब्त कर उन पर नोटिस चस्पा कर अपने अधिकार में ले लिया है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय, प्रवर्तन निदेशालय (राजस्व विभाग) क्षेत्रीय कार्यालय अहमदाबाद से माउंटआबू आए दल ने यह कार्रवाई की।

सिरोही जिले में सोसायटी की 33 संपत्तियां रेवदर, आबूरोड, पिण्डवाड़ा, माउंट आबू एवं पाली जिले में सुमेरपुर की एक संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय ने अपने अधिकार में ले ली।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में निवेशकों की रकम हड़पकर फरार होने के आरोप की शिकायत पर एक सोसायटी संचालक के विरूद्ध सहकारिता विभाग की ओर से जांच आरंभ की गई थी।

जिसके तहत सोसायटी संचालक ने सोसायटी में जमाकर्ताओं की रकम हड़पकर फरार होने की शिकायतों पर जांच करते हुए प्रथम दृष्टया आबूरोड, सरूपगंज, रेवदर, शिवगंज, सुमेरपुर आदि विभिन्न स्थानों एवं गुजरात में 22 जगहों पर मुकद्दमे दर्ज किए गए थे। जहां से 13 करोड़ 60 लाख 39 हजार 591 रुपए की निवेशकों की राशि का गबन कर फरार होने के मामले सामने आये थे। जांच में 66 करोड़ का गबन होना पाया गया था।

कहां क्या क्या सीज

माउंटआबू के वार्ड 4 में म्यूनिसपल कॉम्पलेक्स में आशाबेन पत्नी राकेश कुमार अग्रवाल के नाम से बनी दुकान नंबर 34, पशु चिकित्सालय के पास मैसर्स एकार्ड बिल्डकॉन की होटल आबू ग्रेंट के 20 कमरे, प्रसाधन, स्नानगार, सभाकक्ष, जलपान ग्रृह व बगीचा आदि है।

इसी तरह आबूरोड के पास मुदरला में आस्था रियल एस्टेट के नाम से आस्था टाउनशिप जिसमें 41 प्लॉटस व 2 बंगले, आशाबेन पत्नी राकेश कुमार अग्रवाल के नाम से आवल गांव में हेरीटेज टाउनशिप के विभिन्न खसरे, माउंटआबू में गोराछपरा में अचल संपति संख्या 4 व 5, लालूराम डांगी पुत्र लक्ष्मण डांगी के नाम से रोहुआ तहसील रेवदर में अचल संपति, राकेश कुमार पुत्र देवेंद्र अग्रवाल के नाम से माउंटआबू में एक आवासीय मकान जिसमें 4 कमरे, 2 हॉल, 1 रसोईघर, टॉयलेट व बाथरुम।

आशाबेन पत्नी राकेश कुमार अग्रवाल के नाम से गोराछपरा में विलेज गेस्टहाउस संख्या 2 सहित दो संपतियां, आकराभट्टा। आबूरोड में माउंटआबू मार्ग पर सोनालिका ट्रेक्टर शोरुम, देव कॉम्पलेक्स, पारसीचाल, दुकान संख्या 2, बस स्टैंड रोड, सरुपगंज में पट्टा संख्या 14 पर दुकान, मानसरोवर होटल के पास, सुमेरपुर जिला पाली में व्यवसायिक दुकान संख्या 32, मामावाली, सिरोही में 135 बीघा कृषि योग्य भूमि दो संपतियां, आकराभटटा, आबूरोड में 2200 वगफीट में बना एक शोरुम, देव कॉम्पलेक्स, आबूरोड के बेसमेंट में दुकान संख्या 1 व 2, माउंटआबू के वार्ड 16 में सुरेंद्रसिंह पुत्र रामनारायणसिंह के नाम से अचल संपति, दानवाव, आबूरोड में छाया अग्रवाल पत्नी मुकेश अग्रवाल के नाम से दो अचल संपतियों को इडी ने सीज किया है।