कोलकाता पुलिस के लिए ईडन गार्डन क्वारंटीन सेंटर में होगा तब्दील

कोलकाता। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने कोलकाता पुलिस के लिए ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में क्वारंटीन सेंटर बनाने का फैसला लिया है।

कैब अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कोलकाता पुलिस के बंगाल बोर्ड से स्टेडियम के कुछ हिस्सों को क्वारंटीन केंद्र बनाने की मांग पर एक बयान में कहा कि ऐसे संकट की घड़ी में प्रशासन की मदद करना हमारी जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि क्वारंटीन की सुविधा कोरोना योद्धा के रूप में कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों के लिए की जाएगी। पांच गैलरी यानी ई, एफ, जी, एच और जे ब्लॉक्स के नीचे की जगह का उपयोग किया जाएगा। कोलकाता पुलिस और कैब के बीच हुई सहमति यह सुनिश्चित करेगी कि क्रिकेट और प्रशासनिक गतिविधियों के लिए उपयोग किए जाने वाले क्षेत्र अप्रभावित रहे।

ग्राउंड्समैन और अन्य कर्मचारियों को स्टेडियम के अंदर बी, सी, के और एल ब्लॉक में डॉर्मिटरी और अन्य सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यहां नौ जुलाई से लॉकडाउन लगा दिया गया है। पिछले 24 घंटे में 1198 मामले सामने आए हैं जबकि 26 मौतें हो चुकी हैं।